Breaking News

यूपीपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

 यूपीपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

UPPSC Recruitment 2021: यूपीपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

uppsc full form,uppsc.up.nic.in 2021,uppsc.up.nic.in sarkari result,uppsc calendar,uppsc news,uppsc.up.nic.in sarkari


UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग या यूपीपीएससी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। भर्ती अधिसूचना 972 पदों के लिए जारी की गई है। अधिक जानकारी uppsc.up.nic.in पर देखी जा सकती है। जिन पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है, वे हैं फार्म मैनेजर, असिस्टेंट डायरेक्टर, चारा विकास अधिकारी और कृषि अधिकारी, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, मेडिकल ऑफिस, लेक्चरर और रीडर। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक पद के लिए आयु सीमा और शिक्षा योग्यता अलग-अलग है। चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 तक 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। लेक्चरर पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 तक 25 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

Free Backlink Generator Tools in 2021


उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना देखें। इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नियमों के अनुसार आयु सीमा में कुछ छूट की अनुमति है। एससी, एसटी, ओबीसी उम्मीदवारों को पदों के लिए आवेदन करने से पहले आयु में 5 साल की छूट होनी चाहिए। जरूरी तारीख, आवेदन करने के स्टेप यहां देखे जा सकते हैं।


उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें संबंधित पदों के लिए इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि बड़ी संख्या में आवेदक आवेदन करते हैं, तो एक स्क्रीनिंग टेस्ट भी हो सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।


UPPSC Recruitment 2021: Steps to Apply

  • कैंडिडेट्स आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन टैब पर जाना होगा।
  • इसके बाद एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • अब यहां कैंडिडेट्स को उस पोस्ट को सलेक्ट करना है जिसके लिए वह आवेदन करना चाहते हैं, और रजिस्टर करना है।
  • रजिस्टर करने के बाद कैंडिडेट्स को अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।
  • कैंडिडेट्स अपने एप्लीकेशन फॉर्म की एक कॉपी अपने पास रख लें।

कोई टिप्पणी नहीं