Breaking News

AAP का दावा- पूरे देश को दिया जा सकता है मुफ्त बिजली और पानी

news rajasthan,news in hindi,india news,news live,news today,today breaking news,mumbai news,news bihar,google news,latest news in hindi
Source By jansatta.com
 AAP का दावा- पूरे देश को दिया जा सकता है मुफ्त बिजली और पानी, एंकर ने पूछा- फिर क्यों UP में दिल्ली मॉडल के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व का रास्ता अपनाया



अगले साल की शुरुआत में होने वाले पांच राज्यों में से चार राज्य उत्तरप्रदेश, गोवा, पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपना भाग्य आजमाएगी। साथ ही अरविंद केजरीवाल की योजना देशभर में चुनाव लड़कर अपनी पार्टी का विस्तार करने की है। इसी मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान जब आप प्रवक्ता ने दावा किया कि पूरे देश को मुफ्त में बिजली और पानी दिया जा सकता है तो एंकर ने उनसे पूछ लिया कि फिर क्यों उत्तरप्रदेश में दिल्ली मॉडल के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व का रास्ता अपनाया। 

टीवी चैनल न्यूज 24 पर आयोजित एंकर मानक गुप्ता के डिबेट शो में आप प्रवक्ता रीना गुप्ता से सवाल पूछा गया कि क्या देशभर में मुफ्त पानी और बिजली दी जा सकती है। तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश को 70 साल पहले आजादी मिली थी। हम सबने सोचा था कि देश के दिन बदल जाएंगे। आज की तारीख में करीब पचास प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा से नीचे है। बेरोजगारी और महंगाई काफी ऊपर है। पिछले 70 सालों में बीजेपी और कांग्रेस ने क्या किया।। इन्हीं वजहों से आम आदमी पार्टी की स्थापना हुई। जो लोग भी पार्टी में शामिल हुए उनका एक ही सपना था कि देश अभी तक विकासशील ही क्यों है और यह अभी तक विकसित देश क्यों नहीं हो पाया है।

आप प्रवक्ता रीना गुप्ता के इस जवाब पर एंकर ने उनसे सवाल पूछते हुए कहा कि आप ऐसे कह रहीं है कि जैसे आपने दिल्ली को चार पांच सालों में विकसित बना दिया। क्या दिल्ली विकसित हो गया। साथ ही  एंकर ने यह भी कहा कि जो मॉडल आप पूरे देश में फैलाना चाहते हैं, आपको कैसे पता कि जहां की आबादी 15-20 करोड़ है  वहां पर आपका ये फ्री मॉडल चल जाएगा। 

एंकर के इस सवाल के जवाब में आप प्रवक्ता ने कहा कि पांच साल हमने जो दिल्ली का कायाकल्प किया है वैसा कहीं भी नहीं हुआ है। अगर इसी तरह से पूरे देश में काम हुए होते तो हम विकसित देश की श्रेणी में होते न कि विकासशील देश की श्रेणी में। साथ ही एंकर के टोके जाने पर उन्होंने यह भी कहा कि सब जगह एक ही टैक्स लिया जाता है और आप किस तरह से उस टैक्स को खर्च करते हैं। यह आपकी प्राथमिकता को दिखाता है।


Source by janstta- Video All credit Janstta.com

इसके अलावा जब एंकर मानक गुप्ता ने आप प्रवक्ता से सवाल पूछा कि अगर वाकई में आपको अपने दिल्ली मॉडल पर भरोसा है तो अरविंद केजरीवाल विकास के साथ साथ हिंदुत्व पर खुलकर क्यों बात करने लगे हैं। तो इसके जवाब में आप प्रवक्ता ने कहा कि हमने राम राज्य की बात है। हमारे राम राज्य का मतलब है कि कोई भूखा ना सोए, सभी बच्चों को शिक्षा मिले, सबको मूलभूत सुविधाएं मिले।


कोई टिप्पणी नहीं