Breaking News

एलन मस्क ने दो दिन में गंवा दी 50 अरब डॉलर की दौलत, जानें क्या है कारण

 एलन मस्क ने दो दिन में गंवा दी 50 अरब डॉलर की दौलत, जानें क्या है कारण

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों में दो दिन से गिरावट जारी है। इसके चलते एलन मस्क की संपत्ति दो ही दिन में 50 अरब डॉलर कम हो गई। यह किसी अरबपति की दौलत में आई सबसे तेज गिरावट है।

Most Valuable Car Company, Tesla, Electric Car, Elon Musk, Elon Musk Tweet, Elon Musk Share, Ellon Musk Tesla Share, Elon Musk Networth, Elon Musk Tot

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) की दौलत इस सप्ताह के दो शुरुआती दिन में ही 50 अरब डॉलर कम हो गई। इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) कंपनी टेस्ला (Tesla) के शेयरों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट इसकी मुख्य वजह है।


दौलत में गिरावट का बना दिया रिकॉर्ड

ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के इतिहास में यह किसी अरबपति की दौलत में महज दो दिन में आई सबसे बड़ी गिरावट है। एक दिन में सबसे अधिक संपत्ति गंवाने के मामले में भी मस्क दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एक दिन में सबसे अधिक संपत्ति गंवाने का रिकॉर्ड अमेजन (Amazon) के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) के नाम दर्ज है। मैकेंजी स्कॉट (MacKenzie Scott) के साथ 2019 में तलाक के बाद एक दिन में बेजोस की दौलत 36 अरब डॉलर कम हुई थी। मंगलवार को मस्क की दौलत में 35 अरब डॉलर की गिरावट आई।


एक ट्वीट ने टेस्ला के शेयरों में ला दिया भूकंप

टेस्ला के शेयरों में आई यह हालिया गिरावट एलन मस्क के एक ट्वीट के कारण है। एलन मस्क ने बीते दिनों टेस्ला की अपनी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेवने को लेकर ट्विटर पर एक पोल आयोजित किया था। इस पोल में ट्विटर पर 35 लाख से अधिक लोगों ने वोट किया। इनमें से 58 प्रतिशत ने शेयर बेचने के पक्ष में वोट किया। मस्क ने पोल के तुरंत बाद एक अन्य ट्वीट में वादा किया था कि इसका रिजल्ट चाहे जो आए, वह उसका पालन करेंगे। इस आधार पर अब मस्क को टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी 10 प्रतिशत घटानी पड़ेगी।


कोई टिप्पणी नहीं