Breaking News

इराक के PM आवास पर ड्रोन अटैक:प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी बाल-बाल बचे, 6 सिक्योरिटी ऑफिसर घायल

 इराक के PM आवास पर ड्रोन अटैक:प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी बाल-बाल बचे, 6 सिक्योरिटी ऑफिसर घायल

Iraq ke pradhanmantri kaun hai,Japan Ke pradhanmantri kaun Hai,Iraq,PM, Mustafa al Kadhimi, Baghdad, residence, drone, laden explosive, attack


इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के घर पर रविवार तड़के ड्रोन से हमला हुआ। इस हमले में वो बाल-बाल बच गए। इराकी सेना ने बताया कि आज सुबह बगदाद स्थित पीएम आवास को निशाना बनाकर विस्फोटकों से लदे एक ड्रोन से हमला हुआ। यह PM कदीमी की हत्या का प्रयास था। इस अटैक में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात 6 लोग घायल हो गए।


किसी भी गुट ने अभी तक बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित प्रधानमंत्री आवास पर हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मालूम हो कि इसी जोन में कई सरकारी इमारतें और विदेशी दूतावास हैं। कदीमी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कहा गया है कि प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।


'धमाके और गोलियों की आवाज सुनी'

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दो सरकारी अधिकारियों ने बताया कि कदीमी के घर पर कम से कम एक हमला हुआ। पीएम रेजिडेंस के बाहर सुरक्षा में तैनात 6 मेंबर्स घायल हुए हैं। ग्रीन जोन में स्थित पश्चिमी राजनयिकों ने कहा कि उन्होंने धमाके और गोलियों की आवाज सुनी।


संसदीय चुनाव में धांधली के आरोप

इराक के पीएम आवास पर यह हमला ऐसे समय हुआ है, जब देश में पिछले महीने हुए संसदीय चुनाव में धांधली के आरोप लगे हैं। बीते शुक्रवार को ही बगदाद के ग्रीन जोन इलाके के बाहर डेरा डाले ईरान समर्थक शिया लड़ाकों के समर्थकों और दंगा विरोधी पुलिस के बीच झड़प हुई, जो बाद में हिंसक हो गई।


हिंसा में एक प्रदर्शनकारी की मौत

इस घटना में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए, जिनमें ज्यादातर इराकी सुरक्षा बलों के सदस्य हैं। प्रदर्शनकारियों ने संसदीय चुनाव में मिली हार को खारिज कर दिया है। चुनाव में ईरान समर्थक लड़ाकों को सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था।

कोई टिप्पणी नहीं