Breaking News

UPTET पेपर लीकः वायरल हुई स्टेशन पर खुले में सोते ‘अभ्यर्थियों’ की तस्वीर, पुलिस बोली- ये राजस्थान के युवकों का फोटो

UPTET पेपर लीकः वायरल हुई स्टेशन पर खुले में सोते ‘अभ्यर्थियों’ की तस्वीर, पुलिस बोली- ये राजस्थान के युवकों का फोटो  प्रश्नपत्र लीक होने की वजह से रविवार को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के रद्द होने के बाद सोशल मीडिया खासा सरगर्म है। रविवार को एक यूजर ने एक फोटो पोस्ट कर सवाल पूछा कि रात भर खुले आसमान के नीचे रात बिताकर परीक्षा देने की मंशा रखने वालों का क्या कसूर है?  उधर, यूपी पुलिस ने अपने हैडल से तुरंत जवाब पोस्ट कर दिया। इसमें कहा गया कि वायरल फोटो UPTET के अभ्यर्थियों की नहीं है बल्कि राजस्थान के युवकों की है। UPTET के परीक्षार्थियों को उनके एडमिट कार्ड के आधार पर सुविधापूर्वक यूपीएसआरटीसी की बसों से घर भेजा जा रहा है। यह परीक्षा राजकीय व्यय पर पुनः एक माह में आयोजित कराई जाएगी। पुलिस ने लोगों से अपील की कि भ्रामक खबर ना फैलाएं।  सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलिस और योगी सरकार को जमकर कटघरे में खड़ा किया। अभिषेक ने लिखा- अब आप लोग भी फैक्ट चेक करके छोड़ देंगे तो वो भी भ्रम फैलाते रहेंगे, धन्य है यूपी पुलिस। शुभम ने लिखा- मेरे से तो पैसे ले लिए बस कंडक्टर ने यह बोल कर यह आदेश अगली बार के लिए है। दीपक का कहना था कि कृपया करके इस फेक न्यूज़ वाले पर FIR कर अरेस्ट करने की कृपया करे। नही तो ये लोग चुनाव तक ऐसे ही फेक न्यूज़ फैलाते रहेंगे और नफरत फैलाते रहेंगे।  गौरतलब है कि परीक्षा रद्द होने पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है, जबकि विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- उप्र टेट का पेपर लीक करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।  योगी ने कहा कि एक माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इसे लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताया।
 UPTET पेपर लीकः वायरल हुई स्टेशन पर खुले में सोते ‘अभ्यर्थियों’ की तस्वीर, पुलिस बोली- ये राजस्थान के युवकों का फोटो

प्रश्नपत्र लीक होने की वजह से रविवार को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के रद्द होने के बाद सोशल मीडिया खासा सरगर्म है। रविवार को एक यूजर ने एक फोटो पोस्ट कर सवाल पूछा कि रात भर खुले आसमान के नीचे रात बिताकर परीक्षा देने की मंशा रखने वालों का क्या कसूर है?

uptet news live

uptet news 2021

uptet news in english

uptet 2021

uptet official website

hindi news

uptet 2021 syllabus

uptet exam postponed news

उधर, यूपी पुलिस ने अपने हैडल से तुरंत जवाब पोस्ट कर दिया। इसमें कहा गया कि वायरल फोटो UPTET के अभ्यर्थियों की नहीं है बल्कि राजस्थान के युवकों की है। UPTET के परीक्षार्थियों को उनके एडमिट कार्ड के आधार पर सुविधापूर्वक यूपीएसआरटीसी की बसों से घर भेजा जा रहा है। यह परीक्षा राजकीय व्यय पर पुनः एक माह में आयोजित कराई जाएगी। पुलिस ने लोगों से अपील की कि भ्रामक खबर ना फैलाएं।


सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलिस और योगी सरकार को जमकर कटघरे में खड़ा किया। अभिषेक ने लिखा- अब आप लोग भी फैक्ट चेक करके छोड़ देंगे तो वो भी भ्रम फैलाते रहेंगे, धन्य है यूपी पुलिस। शुभम ने लिखा- मेरे से तो पैसे ले लिए बस कंडक्टर ने यह बोल कर यह आदेश अगली बार के लिए है। दीपक का कहना था कि कृपया करके इस फेक न्यूज़ वाले पर FIR कर अरेस्ट करने की कृपया करे। नही तो ये लोग चुनाव तक ऐसे ही फेक न्यूज़ फैलाते रहेंगे और नफरत फैलाते रहेंगे।


गौरतलब है कि परीक्षा रद्द होने पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है, जबकि विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- उप्र टेट का पेपर लीक करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

uptet news live

uptet news 2021

uptet news in english

uptet 2021

uptet official website

hindi news

uptet 2021 syllabus

uptet exam postponed news

योगी ने कहा कि एक माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इसे लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताया।

uptet news live

uptet news 2021

uptet news in english

uptet 2021

uptet official website

hindi news

uptet 2021 syllabus

uptet exam postponed news

यूपी टीईटी के पेपर लीक मामले में योगी सरकार सख्त, आरोपियों के खिलाफ होगी ये कार्रवाई

UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी की 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द हो गई। इस मामले में यूपी की योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है।

uptet news live

योगी सरकार ने पेपर लीक मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी। आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

uptet news live

योगी ने कहा कि यूपी टीईटी का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

uptet news live

इसके अलावा सीएम योगी ने यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के लिए भी ट्विटर पर संदेश लिखा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश सरकार यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है। एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से दोबारा परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

uptet news live

कोई टिप्पणी नहीं