newicon  Buy SEO Packs Call Now 8949464465

Breaking News

Latest Hindi News - टीवी पर युद्ध लेकिन LAC पर सब नॉर्मल; शहर से टूरिस्ट गायब, बिजनेस ठप

 टीवी पर युद्ध लेकिन LAC पर सब नॉर्मल; शहर से टूरिस्ट गायब, बिजनेस ठप

india-china border dispute upsc 2022,india-china relations 2022,india-china border distance


अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को 10 दिन बीत चुके हैं। तवांग में सन्नाटा पसरा है, न कोई बड़ी सैनिक हलचल है और न ही किसी युद्ध की कोई आहट है। यहां के लोगों की चिंता है कि टूरिस्ट चले गए, अब इस सीजन के नुकसान की भरपाई कैसे होगी। सोनिया, दावा ताशी और डेविड रुखाई से कहते हैं कि हमें तो इस झड़प का टीवी से ही पता चला। युद्ध की अफवाह दिल्ली-मुंबई से उड़ती है और झेलना हमें पड़ता है।


12 दिसंबर को ब्रेकिंग न्यूज आई थी कि तवांग में इंडिया-चाइना बॉर्डर यानी लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई है। इसमें 6-7 भारतीय सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए गुवाहाटी के आर्मी बेस हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। दावा किया गया कि चीनी सैनिकों को ज्यादा नुकसान हुआ है।

इसके अगले दिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दावा किया कि चीन की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है। पूरे देश में चीन को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ऐसी खबरें सामने आने लगीं कि दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। कई वीडियोज वायरल हुए, जो पुराने या फेक निकले। इसी युद्ध का पीछा करने के लिए मैं भी 17 हजार फीट की ऊंचाई पर हाड़ कंपाती सर्दी में पहुंच गया।

कोई टिप्पणी नहीं